Reaction of action क्रिया की प्रतिक्रिया👊🤜🤛

0

ये है क्रिया को प्रतिक्रिया, ये तो छोटासा नजारा है हिंदुओं की सहिष्णुता के बाद के हिलने का, सोचिए यदि ये बांध टूटा तो क्या होगा।



👉Ramcharitmans Row: प्रतापगढ़ में सपा विधायक आरके वर्मा के समर्थन में उतरे प्रदर्शनकारियों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, 


 👉रामचरितमानस (Ramcharitmanas) को लेकर छिड़ा विवाद शांत होने का नाम नहीं ले रहा है. यूपी के प्रतापगढ़ (Pratapgarh) में रामचरितमानस पर विवादित टिप्पणी और कई नेताओं पर केस दर्ज होने के विरोध में  जिला कचहरी में विरोध प्रदर्शन किया गया. इस दौरान कचहरी में मौजूद दूसरे पक्ष के लोगों के साथ उनकी झड़प हो गई. उन्होंने प्रदर्शनकारियों की जमकर पिटाई की. घटना की सूचना पर पुलिस अधीक्षक खुद कचहरी पहुंचे और पूरे मामले को संभाला. इस घटना के वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल हो गया. 




👉सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्या एमएलसी द्वारा रामचरित मानस पर दिए गए बयान के बाद मामला शांत होने का नाम नहीं ले रहा है. दो दिन पहले रानीगंज से सपा विधायक आर के वर्मा ने भी उनके सुर में सुर मिलाते हुए रामचरितमानस की कुछ चौपाईयों को हटाने की मांग की और ट्वीट किया. इसके बाद से जिले में रामभक्त हिंदुओं का आक्रोश और बढ़ गया. इस मामले में  संतोष मिश्र एडवोकेट ने बीती 31 जनवरी को नगर कोतवाली में दोनों नेताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया.


रामचरितमानस के अपमान करने वालों के समर्थकों को पीटा

विधायक डॉ. आर के वर्मा के खिलाफ केस दर्ज होने पर उनके समर्थक भारी संख्या में लोग हाथों में अंबेडकर की फोटो और तख्तिया बैनर लेकर नारेबाजी करते हुए कचहरी पहुंच गए और विरोध प्रदर्शन करना शुरू कर दिया. इसके बाद वहां आक्रोशित रामभक्तों ने प्रदर्शनकारियों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटना शुरू कर दिया. इस बीच वहां पर भगदड़ मच गई. दूसरे पक्ष ने इस दौरान एक नेता को पकड़ लिया और जमकर पिटाई कर दी. इस पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. 


घटना की जानकारी के बाद पुलिस अधीक्षक सतपाल अंतिल ने मोर्चा संभाला और मामले को शांत कराया. इस बाबत सीओ सिटी सुबोध गौतम ने बताया कि नगर कोतवाली में संतोष मिश्र द्वारा दी गई तहरीर पर धर्मिक भावनाएं भड़काने के मामले में सपा नेताओ, एमएलसी स्वामी प्रसाद मौर्य व विधायक डॉ. आरके वर्मा के खिलाफ सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है. मामले की जांच की जा रही हैं. कचहरी में भी मारपीट की बाबत बताया कि घटना की जानकारी के बाद पुलिस ने स्थिति को कंट्रोल कर लिया है. 


ये प्रकरण हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाले और ऐसे ठेस पहुंचाने वालों का समर्थन करने वालों तथा देश की कानून व्यवस्था और प्रशासन के लिए एक सीख है।

👉सीख यह है कि अब हिंदू जाग रहा है और उसकी सहनशीलता गीत हदें पार हो चुकी है इसलिए यदि देश में शांति और कानून व्यवस्था बनाए रखना है तो हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं का सम्मान सभी को करना होगा और कानून तथा प्रशासन को हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं का सम्मान बना रहे ऐसी व्यवस्था करनी ही होगी अन्यथा दोष हिंदुओं को ना दिया जाए।


🤷बाकी यह तो हिंदू है जिन्होंने कुछ लोगों को थोड़ा सा बस पीटा ही है इसकी जगह यदि किसी अन्य मजहब या पंत की पुस्तक का अपमान किया गया होता तो प्रतिक्रिया क्या होती यह हम सभी बहुत अच्छे से जानते हैं।


👹सर तन से जुदा के अनेकों मामले हम पहले भी देख चुके हैं और हाल ही में इंदौर में भी ऐसा ही सर तन से जुदा का एक प्रकरण हुआ वह हम सब ने देखा है।


                       🪙अर्थ सहयोग⤵️  

धर्मस्य मूलम अर्थम आपका 1 - 1 रुपैया धर्मकार्य को मजबूती देगा... अधर्म की इस लड़ाई में हमारा सहयोग करें


आप भी हिंदुत्व जागरण के इस पावन कार्य में समिति का सहयोग कर सकते हैं।  👇👇 Qr Code Scan and pay

Post a Comment

0Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
Post a Comment (0)

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !